Back
Next Story
Newszop

व्यर्थ बह रहा पानी, विभाग लापरवाह, रास्ते पर फैला कीचड़

Send Push
बीकानेर न्यूज़ डेस्क !!! नोखा शहर के कुछ वार्डों के लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं, कुछ जगहों पर दो-तीन दिन में एक बार पेयजल सप्लाई होती है, तो कुछ जगहों पर एक सप्ताह बाद भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है. कुछ लोग प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं। आलम यह है कि लोग पैसे खर्च कर पानी के टैंकर मंगवाने को मजबूर हैं.


उधर, कस्बे में मुख्य पेयजल पाइप लाइन में लीकेज के कारण रोजाना लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। इतना ही नहीं, कुछ स्थानों पर कर्मचारियों की लापरवाही के कारण टंकी भरते समय बूस्टर चालू रहने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहता रहता है। रविवार को ऐसा ही नजारा वार्ड 42 जोरावरपुरा में पानी की टंकी के पास देखने को मिला। यहां जलाशय को भरने के लिए एक तरफ बूस्टर चलाकर छोड़ दिया गया था। दूसरी ओर, घरों में पीने के पानी की आपूर्ति करने वाले बूस्टर बंद कर दिए गए। इसी दौरान कर्मचारी गली में पेयजल आपूर्ति की जांच करने चला गया। पीछे से जलहौद उमड़ पड़ा और रास्ते में पानी व्यर्थ बहता नजर आया। इधर, पाइप लाइन में लीकेज के कारण पानी व्यर्थ बहता रहा। व्यर्थ बह रहे पानी से संबंधित विभाग अनजान है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. टंकी भरने के बाद बूस्टर बंद न करने से हजारों लीटर पानी सड़क पर बह गया, जिससे कीचड़ हो गया।

कर्मचारी को पाबंद किया गया

जोरावरपुरा में बड़ी टंकी की मरम्मत का काम चल रहा है। वहां बने एक कुएं से इलाके में पीने के पानी की आपूर्ति की जाती है. इसके लिए सुजानगढ़ रोड स्थित बागड़ी कैंपस हेडवर्क्स से जोरावरपुरा जाल्हौद तक पानी छोड़ा जाता है। जोरावरपुरा में पानी की आपूर्ति के लिए दो बूस्टर संचालित हैं, दोनों की बिजली आपूर्ति लाइन अलग-अलग है। रविवार को एक जगह लाइन ट्रिप हो गई, जिससे एक तरफ जलहौद में पानी भरता रहा और दूसरी तरफ बिजली गुल होने से बूस्टर बंद हो गया, जिससे आगे के घरों में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो सकी। जालहौद. जालहौद ओवरफ्लो होने से पहले कुछ देर तक पानी बहता रहा। उस वक्त कर्मचारी पास की गली में घरों में पेयजल आपूर्ति की जांच करने गया था, जिसके कारण ऐसा हुआ. अब कर्मचारी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Loving Newspoint? Download the app now